Skip to main content

लोकसभा चुनाव राज ठाकरे का ऐलान, चुनावों में मोदी- अमित शाह की जोड़ी को हराने का काम करें कार्यकर्ता




मुंबई। लोकसभा 2019 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान कर दिया है। इसके बावजूद राज ठाकरे ने चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का विरोध करने का ऐलान किया है। मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी पार्टी विशेष के खिलाफ नहीं बल्कि मोदी-शाह की जोड़ी के खिलाफ है।

विधानसभा की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता,
राज ठाकरे ने कहा कि उनकी प्रचार सभाओं का एक ही एजेंडा होगा कि मोदी-शाह को हटाना है, तो उनके उम्मीदवारों को वोट मत दो। राज ठाकरे ने कहा, "मोदी और शाह की जोड़ी को राष्ट्रीय राजनीति के पटल से हटाना जरूरी है। इससेे देश के सभी नेताओं को एक साथ आना जरूरी है, यह बात कहने वाला पहला व्यक्ति मैं था।"
उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी के विरोध में होने वो प्रचार का फायदा जिसको लेना है, लेने दो, लेकिन तुम लोग विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाओ।
एनसीपी से नहीं मांगी कोई सीट
राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं से कहा, "उन्होंने कभी खुद होकर कांग्रेस-राकांपा से न तो गठबंधन की बात की और ना ही सीटों की। अजित पवार और अशोक चव्हाण दोनों ही खुद आकर उनसे मिले।

फडणवीस को जवाब,
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे को 'बारामती का पोपट' कहा था, इसके जवाब में राज ठाकरे ने फडणवीस को 'हवा भरा गुब्बारा' कहा।

भाजपाइयों को लूट लो
राज ठाकरे ने कहा,"आगामी चुनाव में भाजपा के लोग तुम्हारे पास आएं, नोटों से भरी थैलियां लाएं, तो उनसे उनकी थैलियां लूट लो। उन्हें लूटने में कुछ गलत नहीं है, क्योंकि भाजपा ने देश को लूटा है।"

मूल मुद्दे से भटकाने के लिए उठाया चौकीदार का मुद्दा,
राज ठाकरे ने कहा,"मूल मुद्दों और समस्याओं से जनता का ध्यान हटाने और भ्रम फैलाने के लिए चौकीदार का मुद्दा उठाया है। यह अभियान इसलिए चलाया गया ताकि जनता सवाल न पूछे।

किसानों की आत्महत्या का मुद्दा उठाया,
आगे बढ़ते हुए राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या के मुद्दे को भी उठाया उन्होंने कहा कि जिन आत्महत्या किसानों की बात मोदी सरकार या नरेंद्र मोदी अपने चुनावी भाषणों में करते हैं उस मोदी सरकार ने अपने 5 साल के शासन काल में किसानों की सुध तक नहीं ली 2015 से 2019 के बीच केवल महाराष्ट्र में 14000 किसानों ने आत्महत्या की। तो कुल मिलाकर जो इस समय मोदी सरकार या मोदी के मंत्री या जो भी चुनावी प्रचार कर रहे हैं वह सिर्फ और सिर्फ लोकसभा चुनाव में जनता और मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है राज ठाकरे ने खुले तौर पर बीजेपी का विरोध किया है।

Comments

  1. Inke raajneeti ka to kuchch pataa hi ni chalata.. 2014 me inhe "Modi" hi chaahiye the. Abhi nahi chiye ?

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

आँनलाइन फार्मेसी के खिलाफ आज दवा दुकानदार हड़ताल पर

मुंब्रा। ई-कॉमर्स से दवा बिक्री होने के खिलाफ आज शुक्रवार को देशभर के दवा दुकानदार हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल में दिल्ली में मौजूद 12 हजार से अधिक दवा विक्रेता शामिल होंगे। हालांकि, अस्पतालों में स्थित दवा दुकानों को हड़ताल से बाहर रखा गया है। दवाओं की ऑनलाइन बिक्री के खिलाफ दुकानदारों ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की भी तैयारी की है। इस बारे में ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स (एआइओसीडी) के अध्यक्ष जेएस शिंदे ने प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र सरकार ने इंटरनेट के जरिये दवाओं की बिक्री यानी ई-फार्मेसी को मंजूरी दे दी है। सरकार के इस कदम के खिलाफ 28 सितंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है। इस हड़ताल में देशभर के 7 लाख खुदरा व 1.5 लाख थोक दवा दुकानदार शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इन साढ़े आठ लाख दुकानों से करीब 40 लाख स्टॉफ जुड़े हैं। इसके अलावा 1.5 से 2 करोड़ औषधि प्रतिनिधि भी हड़ताल में शामिल होंगे, क्योंकि ऑनलाइन फार्मेसी से इनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। एआइओसीडी के महासचिव राजीव सिंघल ने कहा कि सवाल मात्र व्

सादी वर्दी में महिला पुलिस अधिकारी को, पता चला पुलिस का असली रवैया

मुंबई। कोई परेशानी या छोटी-मोटी वारदात होने पर आम आदमी पुलिस थाने जाने से बचता है क्योंकि अक्सर पुलिस का रवैया उदासीन ही होता है। आम आदमी के लिए यह मामूली बात होती है। मगर, एक महिला पुलिस अधिकारी को पुलिस के इस रवैया से भी दो-चार होना पड़ा। सादी वर्दी में उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) सुजाता पाटिल अंधेरी स्टेशन में ऑटो ड्राइवर की शिकायत करने पहुंची। मगर, तब उन्हें पता चला कि पुलिस आम लोगों के साथ कैसा व्यवहार करती है। मामला 24 मार्च का है। सुजाता पाटिल हिंगोली में तैनात हैं। वह भोपाल से वापस लौटकर अंधेरी स्टेशन पर पहुंची। उनके पैर में फ्रैक्चर था और वह किसी तरह से अपने बैग को घसीटते हुए ऑटो वाले के पास पहुंची। मगर, सभी ऑटो वालों ने जाने से इंकार कर दिया। इससे परेशान होकर जब वह रेलवे स्टेशन के पास पुलिस चौकी में मदद के लिए गईं, तो वहां तैनात कॉन्सटेबल ने भी सुजाता का मजाक उड़ाते हुए उनकी मदद करने से इंकार कर दिया। सुजाता ने कहा कि वह उनके व्यवहार को देखकर चौंक गईं। कॉन्सटेबल का व्यवहार काफी कठोर था और उसने कहा कि यह उसका काम नहीं है। बताते चलें कि उस वक्त सुजाता वर्दी में नहीं थीं, ल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश को किया संबोधित, 3 मई तक बढ़ा लाॅकडाउन,19 दिनों के लाॅकडाउन में गरीबों-किसानों के लिए दिए संकेत..

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश को संबोधित किया है. इस संबोधन में मोदी ने कई बड़ी बातें कही हैं. किन चीजों पर दी गई छूट, क्या चलेगा क्या नहीं, जानें हर जरूरी बात यहां.. पीएम मोदी ने कहा, ये ऐसा संकट है, जिसका किसी देश से तुलना करना उचित नहीं है. फिर भी यह एक सच्चाई है, कि दुनिया के बड़े- बड़े सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले कोरोनो के मामले में भारत आज बहुत संभली स्थिति में है. जब हमारे देश में 550 केस सामने आए तो हमने 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. हमने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी उसी समय फैसले लेकर इसे रोकने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री के भाषण से साफ है कि देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में लॉकडाउन के नियम वही रहेंगे जो पहले से चले आ रहे हैं. हालांकि अगले एक सप्ताह में इन नियमों को और कठोर किया जाएगा.पीएम ने कहा है कि अगले एक सप्ताह में कोरोनो के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी।     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया। इससे पहले 25 मार्च को 21 दिन