Skip to main content

पीएम मोदी नवाज शरीफ से मिल सकते हैं, तो हम ममता से क्यों नहीं, वह अछूत नहीं : शिवसेना





मुंबई: पश्चिम बंगाल सीएम और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटी हुई हैं। विपक्षी पार्टियों की एकजुटता के लिए 'वन टू वन' की नीति पर चल रहीं ममता ने शिवसेना और एनसीपी नेताओं से भी मुलाकात की है। इन मुलाकातों ने राजनीति के पारे को एकदम से उठा दिया है। ममता बनर्जी से मुलाकात के संबंध में पूछे गए सवाल पर शिवसेना ने कहा है कि अगर पीएम मोदी पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ से मिल सकते हैं तो पार्टी ममता बनर्जी से क्यों नहीं मिल सकती।
अछूत नहीं हैं ममता बनर्जी: शिवसेना
ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद शिवसेना का टोन बीजेपी के लिए थोड़ी चिंता का विषय बन सकता है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि पीएम पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ से मिल सकते हैं तो ममता बनर्जी तो हमारे देश के एक राज्य की मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भी कभी एनडीए का हिस्सा रह चुकी हैं और वह अछूत नहीं हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने मंगलवार को शिवसेना के अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार से भी मुलाकात की।
क्या बीजेपी के खिलाफ गैर-कांग्रेसी मोर्चा बना रही हैं ममता?
बुधवार को ममता बनर्जी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के अलावा बीजेपी नेता अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा से भी मुलाकात करने वाली हैं। ममता की ताबड़तोड़ सियासी बैठकों के बाद ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद वह बीजेपी के खिलाफ गैर-कांग्रेसी दलों का एक गठजोड़ तैयार करने में जुटी हैं। ऐसी चर्चाएं इसलिए भी हो रही हैं कि ममता बनर्जी ने हाल में ही टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव से मुलाकात कर उनकी फेडरल फ्रंट की संभावनाओं को भी समर्थन दिया है।
हालांकि ममता बनर्जी अपनी तरफ से ऐसा कोई स्पष्ट संकेत देने से बच रहीं हैं। ममता बनर्जी का कहना है कि वह कांग्रेस के भी संपर्क में हैं। सोनिया गांधी के अस्वस्थ होने की वजह से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार शाम ममता बनर्जी और सोनिया गांधी की मुलाकात हो सकती है। ममता बनर्जी की रणनीति है कि 'वन टू वन' की नीति पर क्षेत्रीय दलों की मदद से 2019 के चुनाव में बीजेपी को हर प्रदेश में घेरा जाए।
अबतक इन पार्टियों से मिल चुकीं हैं ममता बनर्जी,
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शिवसेना के सजंय राउस, एनसीपी चीफ शरद पवार के अलावा समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव, टीडीपी के सांसदों, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती और डीएमके की कनिमोझी से मुलाकात कर चुकी हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी ने टीआरएस चीफ के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से भी मुलाकात की है।

Comments

Popular posts from this blog

आँनलाइन फार्मेसी के खिलाफ आज दवा दुकानदार हड़ताल पर

मुंब्रा। ई-कॉमर्स से दवा बिक्री होने के खिलाफ आज शुक्रवार को देशभर के दवा दुकानदार हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल में दिल्ली में मौजूद 12 हजार से अधिक दवा विक्रेता शामिल होंगे। हालांकि, अस्पतालों में स्थित दवा दुकानों को हड़ताल से बाहर रखा गया है। दवाओं की ऑनलाइन बिक्री के खिलाफ दुकानदारों ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की भी तैयारी की है। इस बारे में ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स (एआइओसीडी) के अध्यक्ष जेएस शिंदे ने प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र सरकार ने इंटरनेट के जरिये दवाओं की बिक्री यानी ई-फार्मेसी को मंजूरी दे दी है। सरकार के इस कदम के खिलाफ 28 सितंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है। इस हड़ताल में देशभर के 7 लाख खुदरा व 1.5 लाख थोक दवा दुकानदार शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इन साढ़े आठ लाख दुकानों से करीब 40 लाख स्टॉफ जुड़े हैं। इसके अलावा 1.5 से 2 करोड़ औषधि प्रतिनिधि भी हड़ताल में शामिल होंगे, क्योंकि ऑनलाइन फार्मेसी से इनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। एआइओसीडी के महासचिव राजीव सिंघल ने कहा कि सवाल मात्र व्

सादी वर्दी में महिला पुलिस अधिकारी को, पता चला पुलिस का असली रवैया

मुंबई। कोई परेशानी या छोटी-मोटी वारदात होने पर आम आदमी पुलिस थाने जाने से बचता है क्योंकि अक्सर पुलिस का रवैया उदासीन ही होता है। आम आदमी के लिए यह मामूली बात होती है। मगर, एक महिला पुलिस अधिकारी को पुलिस के इस रवैया से भी दो-चार होना पड़ा। सादी वर्दी में उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) सुजाता पाटिल अंधेरी स्टेशन में ऑटो ड्राइवर की शिकायत करने पहुंची। मगर, तब उन्हें पता चला कि पुलिस आम लोगों के साथ कैसा व्यवहार करती है। मामला 24 मार्च का है। सुजाता पाटिल हिंगोली में तैनात हैं। वह भोपाल से वापस लौटकर अंधेरी स्टेशन पर पहुंची। उनके पैर में फ्रैक्चर था और वह किसी तरह से अपने बैग को घसीटते हुए ऑटो वाले के पास पहुंची। मगर, सभी ऑटो वालों ने जाने से इंकार कर दिया। इससे परेशान होकर जब वह रेलवे स्टेशन के पास पुलिस चौकी में मदद के लिए गईं, तो वहां तैनात कॉन्सटेबल ने भी सुजाता का मजाक उड़ाते हुए उनकी मदद करने से इंकार कर दिया। सुजाता ने कहा कि वह उनके व्यवहार को देखकर चौंक गईं। कॉन्सटेबल का व्यवहार काफी कठोर था और उसने कहा कि यह उसका काम नहीं है। बताते चलें कि उस वक्त सुजाता वर्दी में नहीं थीं, ल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश को किया संबोधित, 3 मई तक बढ़ा लाॅकडाउन,19 दिनों के लाॅकडाउन में गरीबों-किसानों के लिए दिए संकेत..

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश को संबोधित किया है. इस संबोधन में मोदी ने कई बड़ी बातें कही हैं. किन चीजों पर दी गई छूट, क्या चलेगा क्या नहीं, जानें हर जरूरी बात यहां.. पीएम मोदी ने कहा, ये ऐसा संकट है, जिसका किसी देश से तुलना करना उचित नहीं है. फिर भी यह एक सच्चाई है, कि दुनिया के बड़े- बड़े सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले कोरोनो के मामले में भारत आज बहुत संभली स्थिति में है. जब हमारे देश में 550 केस सामने आए तो हमने 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. हमने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी उसी समय फैसले लेकर इसे रोकने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री के भाषण से साफ है कि देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में लॉकडाउन के नियम वही रहेंगे जो पहले से चले आ रहे हैं. हालांकि अगले एक सप्ताह में इन नियमों को और कठोर किया जाएगा.पीएम ने कहा है कि अगले एक सप्ताह में कोरोनो के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी।     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया। इससे पहले 25 मार्च को 21 दिन